एक बार फिर सुर्खियों में छाए सोने की शर्ट पहनने वाले पंकज

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 05:18 PM (IST)

नई दिल्ली: ‘गोल्डन मैन’ के नाम से मशहूर हुए महाराष्ट्र के नासिक जिले के व्यवसायी और राजनेता पंकज पारख का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड  रिकार्ड्स  में शामिल हो गया है। 47 साल के पारख दुनिया की सबसे महंगी सोने की शर्ट पहनने वाले व्यक्ति हैं। इस शर्ट की कीमत एक अगस्त, 2014 को 98 लाख 35 हजार रुपए थी। वहीं आज इसकी कीमत 1.30 करोड़ रुपए है। 


पारख ने गिनीज बुक का सर्टिफिकेट मिलने के बाद कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है। मैं महाराष्ट्र के सुदूर इलाके से ताल्लुक रखने वाला छोटा व्यक्ति हूं। मुझे खुशी है कि मेरी इस सफलता ने मेरे गांव का नाम पूरी दुनिया में रोशन कर दिया है।


इस शर्ट के अलावा पारख के खजाने में एक गोल्डेन वॉच, कई गोल्ड चेन, अंगूठियां, एक गोल्ड मोबाइल कवर और सोने के फ्रेम वाले चश्मे हैं। इन सबका वजन 10 किलोग्राम के करीब है। पारख ने कहा कि मैंने इस खास सोने की शर्ट, जिसमें सात सोने के बटन हैं, को दो साल पहले अपने 45वें जन्मदिन पर तैयार किया था।


पारख जब भी अपने पूरे गोल्डन ड्रेसअप के साथ येयोला की सड़कों पर निकलते हैं, उनके साथ एक लाइसेंसी रिवाल्वर होता है। पारख का कहना है कि येयोला के पुरुष व महिलाएं उन्हें घूरते हैं और किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए वह प्राइवेट सुरक्षाकर्मी लेकर चलते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News