Goa election Result: चुनावी परिणामों से पहले तेज हुई जोड़तोड़ की कवायद, कांग्रेस-भाजपा ने बनाई रणनीति

punjabkesari.in Thursday, Mar 10, 2022 - 07:40 AM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनाव परिणाम आने से पहले ही गोवा में भाजपा और कांग्रेस ने सरकार गठन को लेकर जोड़तोड़ का गणित बैठाने की कवायद तेज़ कर दी है। कांग्रेस सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार पार्टी आलाकमान ने पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार के अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुनील केदार और कर्नाटक कांग्रेस के नेता गुंडु राव को गोवा में तैनात कर दिया है। सुनील केदार को भेजने के पीछे पार्टी नेतृत्व का मानना है कि महाराष्ट्र के नेता जोड़तोड़ में महारथ रखते हैं और छोटे दलों के साथ-साथ निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पाले में लाने का काम बखूबी निभा सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि महाराष्ट्र के दूसरे मंत्रियों को भी परिणामों के बाद गोवा रवाना किया जा सकता है ताकि जरूरत पड़ने पर चुने विधायकों को मुंबई लाया जा सके। वहीं दूसरी ओर भाजपा द्वारा भी राज्य में जोड़तोड़ की कोशिशें काफी तेज हो गयी हैं। 

 

भाजपा ने भी तैयार की रणनीति
भाजपा के केंद्रीय आलाकामना की ओर से गोवा के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फणनवीस को तत्काल गोवा कूच करने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं गृह मंत्री अमित शाह गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत तथा दूसरे भाजपा नेताओं के साथ लगातार संपर्क में हैं। सही मायने में शाह पूरी रणनीति को अंजाम दे रहे हैं। गोवा की MGP से भाजपा और कांग्रेस दोनों संपर्क कर रहे हैं। बता दें कि MGP और TMC के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन है। खबरों के मुताबिक गोवा में कांग्रेस पार्टी तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के साथ संपर्क बनाए हुए है। कांग्रेस को भरोसा है कि भाजपा के खिलाफ TMC, AAP और एमजीपी का समर्थन उसे आसानी से मिल जाएगा।

 

एग्जिट पोल ने बढ़ाई राजनीतिक दलों की धड़कनें
मालूम हो कि यूपी में वोटिंग के समापन के बाद जारी हुए एग्जिट पोल के मुताबिक गोवा में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। एग्जिट पोल के रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन को 11-17, बीजेपी को 16-22 , आम आदमी पार्टी को 0-2 और अन्य को 4-5 सीटें मिल सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News