गोवा में ''आया राम, गया राम'' की राजनीति खत्म करना चाहते हैं, कांग्रेस की पूर्ण बहुमत में बनेगी सरकार- बोले कांग्रेस नेता

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 10:39 AM (IST)

 नई दिल्ली: गोवा विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार कर रही हैं। इस बीच  कांग्रेस का कहना है कि राज्य में वह पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। मुख्य चुनाव अधिकारी के मुताबिक गोवा ने 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान में 78.94 प्रतिशत मतदान किया। सबसे अधिक मतदान ( 89.61 प्रतिशत) सांकेलिम निर्वाचन क्षेत्र में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम ( 70.2 प्रतिशत) मतदान बेनाउलिम में हुआ।
 

बता दें कि देश का सबसे छोटे राज्य गोवा में केवल दो जिले हैं जिसमें एक उत्तरी गोवा और दक्षिण गोवा। उत्तरी गोवा में सबसे अधिक 79 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि दक्षिण गोवा में 78 प्रतिशत मतदान हुआ। इन संख्याओं के साथ, कांग्रेस पार्टी ने राज्य में राजनीतिक स्थिति और विधानसभा चुनावों के परिणामों का आकलन किया, जो 10 मार्च को घोषित किए जाने हैं।
 

गोवा के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि लोग बड़ी संख्या में निर्णायक वोट देने के लिए आए हैं और उनकी अभिव्यक्ति परिणामों में देखी जाएगी। इसका विश्लेषण करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा शासित राज्य में एक "एंटी-इनकंबेंसी" लहर है। लोग बीजेपी को बाहर करना चाहते हैं।  
 

दिनेश गुंडू राव ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के लिए लोगों के मन में भारी गुस्सा है और नाराजगी हैं। उनके निर्वाचन क्षेत्र में, हमने मुख्यमंत्री को हताश और घर-घर जाते हुए देखा क्योंकि उन्हें पता था कि वह चुनाव हार रहे हैं। 
 

बता दें कि कांग्रेस गोवा फॉरवर्ड पार्टी  के साथ गठबंधन में गोवा चुनाव लड़ रही है। राव ने कहा कि गठबंधन फलदायी होगा, जिसके परिणामस्वरूप पूर्ण बहुमत होगा। गोवा के लोग एक स्थिर सरकार चाहते हैं और वे एक स्पष्ट जनादेश देना चाहते हैं। यह एक मूक तूफान का निर्माण कर रहा था। वे राज्य में 'आया राम, गया राम' की राजनीति को खत्म करना चाहते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News