गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन, जानिए किसने क्या कहा?

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 09:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को अपने निजी आवास में निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे। पर्रिकर के परिवार में दो पुत्र और उनका परिवार है। पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक वयक्त करते हुए कहा कि मेरे प्रिय मित्र और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से गहरा दुख और दुख हुआ। वह अपनी ईमानदारी, निष्ठा और सादगी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने बड़ी लगन के साथ देश और गोवा राज्य की सेवा की। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया। उन्होंने कहा, “ मनोहर पर्रिकर जी का निधन बेहद दुखद है। राष्ट्र ने एक सच्चा देशभक्त खो दिया, जिसने निस्वार्थ रूप से अपना पूरा जीवन देश और विचारधारा को समर्पित कर दिया है। पर्रिकर जी की अपने लोगों और कर्तव्यों के प्रति प्रतिबद्धता अनुकरणीय थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है, जो एक साल से अधिक समय तक गंभीर बीमारी से जूझते रहे। पार्टी लाइनों में सम्मानित और प्रशंसित, वह गोवा के पसंदीदा बेटों में से एक थे। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पर्रिकर के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, “गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर जी के निधन की खबर पर अत्यंत दुख हुआ। वह राजनीति मे सादगी के प्रतीक थे, जिन्होंने बेहद सादगीपूर्ण जीवन व्यतीत किया। अब वो हमारे साथ नहीं हैं। उनका परिवार इस अपूरणीय क्षति को सहन नहीं कर सकता। मैं दुख की घड़ी मे ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा, “एक नेता, एक संरक्षक, एक दोस्त- पर्रिकर सर का मतलब मेरे परिवार से है। लेकिन तब हर गोयन वही कह सकता है जो मनोहर पर्रिकर का व्यक्तित्व था। उन्होंने मुझे विपत्ति के सामने गरिमा सिखाई, कठिन समय और दृढ़ता में निष्ठा ताकि निर्धारित लक्ष्यों को पूरा किया जाए।

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News