Goa Assembly Result: कौन होगा गोवा का अगला CM?...अटकलों के बीच राज्यपाल से मिले विश्वजीत राणे

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 09:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गोवा में भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक विश्वजीत राणे ने शनिवार को राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की। राज्य में नई सरकार का शपथ ग्रहण होना अभी बाकी है, ऐसे में उनकी इस मुलाकात से राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, बाद में राणे ने कहा कि यह उनकी निजी मुलाकात थी। सूत्रों के मुताबिक, गोवा विधानसभा चुनाव में कुल 40 में 20 सीटें भाजपा के जीतने के बाद विश्वजीत राणे खुद को गोवा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश कर रहे हैं।

 

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायक और तीन निर्दलीय पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दे चुके हैं। भाजपा लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। राणे ने राज्यपाल से मुलाकात ऐसे समय की है, जब राज्यपाल ने राज्य विधानसभा को भंग कर दिया है, जिसका कार्यकाल 15 मार्च को समाप्त हो रहा है। दिन में, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिससे नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

 

तमाम अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए, राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राणे ने एक बयान जारी कर कहा कि राज्यपाल से उनकी मुलाकात निजी थी। राणे ने कहा कि वह राज्यपाल को अपने वालपोई निर्वाचन क्षेत्र में आमंत्रित करना चाहते हैं और चुनावी जीत के बाद उनका आशीर्वाद लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हर चीज राजनीति नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News