हावड़ा अस्पताल में लड़की के साथ छेड़छाड़, CT स्कैन रूम से रोते हुए निकली नाबालिग लड़की...

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 06:50 PM (IST)

पश्चिम बंगाल : पश्चिम बंगाल में दुष्कर्म और अन्य गंभीर अपराधों की घटनाएँ थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि राज्य से एक और गंभीर मामला सामने आया है। इस बार, हावड़ा के एक अस्पताल में इलाज के लिए आई एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ की घटना प्रकाश में आई है।

हावड़ा अस्पताल में नाबालिग के साथ छेड़छाड़
पश्चिम बंगाल के हावड़ा अस्पताल में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ का गंभीर मामला सामने आया है। लड़की को 28 अगस्त को निमोनिया की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार रात, जब उसे सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया, तो सीटी स्कैन रूम में अस्पताल के अस्थायी कर्मचारी अमन राज द्वारा छेड़छाड़ की गई।लड़की की हालत इतनी खराब हो गई कि वह रोते हुए सीटी स्कैन रूम से बाहर आई। परिजनों ने बताया कि लड़की ने बाहर आते ही किसी अन्य मरीज के रिश्तेदार से मदद मांगी। इसके बाद परिजनों को इस घटना के बारे में जानकारी मिली, और उन्होंने तुरंत अस्पताल प्रशासन और पुलिस को सूचित किया।

परिजनों की कार्रवाई...
लड़की के परिजनों ने घटना की सूचना अस्पताल प्रशासन और पुलिस को दी और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने अस्थायी कर्मचारी अमन राज को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी है। अस्पताल प्रशासन ने पीड़िता को पूरी चिकित्सा सहायता प्रदान की है और उसकी मानसिक व शारीरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

सुरक्षा मानकों पर सवाल
इस घटना ने एक बार फिर अस्पतालों में सुरक्षा की खामियों को उजागर किया है। यह सवाल खड़ा करता है कि क्या संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा मानकों का पालन सही ढंग से किया जा रहा है। साथ ही, इस घटना ने नाबालिग बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएँ उत्पन्न की हैं। इसके मद्देनज़र, अस्पतालों में सुरक्षा की व्यवस्था को सुधारने और दुष्कर्म जैसी घटनाओं की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News