तमिलनाडु की नई मुख्य सचिव बनीं गिरिजा वैद्यनाथन

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2016 - 06:08 PM (IST)

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार ने गिरिजा वैद्यनाथन को मुख्य सचिव नियुक्त किया। उन्हें पी.रामा मोहन राव की जगह मुख्य सचिव बनाया गया है। वैद्यनाथन इससे पहले भूमि प्रशासन में अतिरिक्त मुख्य सचिव/आयुक्त थीं। वह राव द्वारा संभाले गए सतर्कता आयुक्त और प्रशासनिक सुधारों के आयुक्त पद का भी अतिरिक्त प्रभार संभालेंगी।आयकर अधिकारियों द्वारा राव के आवास पर छापेमारी के बाद उन्हे बदला गया।

आईटी अधिकारियों ने राज्य सचिवालय में राव के कार्यालय और उनसे तथा बेटे से संबंधित कई अन्य स्थानों पर भी तलाशी ली। आईटी अधिकारियों के मुताबिक, 12 स्थानों पर छापेमारी जारी रही। आईटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 12 स्थानों पर छापेमारी की गई, इन परिसरों से नई मुद्रा जब्त की गई है। राव को कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की उपेक्षा करते हुए इस पद पर नियुक्त किया गया था।

राव के निवास स्थान और कार्यालय पर की गई तलाशी कारोबारी जे.शेखर रेड्डी, श्रीनिवासालु और प्रेम के निवास स्थानों पर पूर्व में की गई छापेमारी से संबंधित है। आईटी विभाग ने हाल ही में इन तीनों के पास से 177 किलोग्राम सोना और 500 और 1,000 के नोटों में कुल 96 करोड़ रुपये की नकदी और 34 करोड़ की नई मुद्रा जब्त की थी। द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डी.एम.के.) और पी.एम.के. के नेताओं ने राव को तुरंत बर्खास्त किए जाने की मांग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News