गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, खुद किया ये बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 10:59 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बीजेपी सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने  भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से उन्हें राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया। यानि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसे लेकर उन्होंने खुद ऐलान किया है। गंभीर ने ट्वीट करते हुए कहा, मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमितशाह को ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द!

घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, गंभीर ने ट्विटर पर खुलासा किया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की शुरुआत से पहले अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए राजनीति से दूर जाना चाहते हैं। गंभीर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद हैं। राजनीति छोड़ने का उनका फैसला उन अफवाहों के बीच आया है कि उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी से टिकट नहीं मिल सकता है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर के रूप में काम करने के लिए तैयार हैं और वह अपना सारा ध्यान अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी के साथ अपनी नौकरी पर लगाना चाहते हैं। अपने बयान में, गंभीर ने दिल्ली के लोगों की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देते हुए नड्डा से उन्हें अपने पद से हटने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

 गंभीर मार्च 2019 में भाजपा में शामिल हुए और उसी वर्ष पूर्वी दिल्ली से 6,95,109 वोटों के महत्वपूर्ण अंतर से लोकसभा चुनाव जीता। भारत के पूर्व क्रिकेटर, जो अपने मुखर स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, जल्द ही दिल्ली की राजनीति में एक प्रमुख चेहरा बन गए और उनकी कुछ पहलों की सराहना की गई, जिसमें एक आशा जन रसोई, एक सामुदायिक रसोई भी शामिल है, जहां जरूरतमंद सिर्फ 1 रुपये में भोजन कर सकते हैं। .
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News