''गांधी की नीयत और पटेल की नीति का नाम हैं मोदी''

punjabkesari.in Sunday, Aug 21, 2016 - 01:29 AM (IST)

नडय़ाद: केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि महात्मा गांधी की नीयत और सरदार पटेल की नीति का नाम हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। नकवी ने आज यहां ‘आजादी के 70 वर्ष, याद करो कुर्बानी’ के तहत भारत के ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मस्थान नडय़ाद (गुजरात) में एक कार्यक्रम में कहा कि मोदी देश को समृद्धि-सुरक्षा-सौहार्द के रास्ते पर तेजी से आगे ले जा रहे हैं।   
 
उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा गुजरात की इस महान धरती का देश ऋणी रहेगा जिसने देश को आजादी दिलाने वाले महात्मा गांधी दिया, राष्ट्रवाद की अलख जगाने वाले सरदार पटेल को दिया और भारत को विश्व गुरु बनने के रास्ते पर खड़ा करने वाले मोदी को दिया। आज हर भारतवासी गुजरात की धरती पर जन्मे भारत मां के इन महान सपूतों के प्रति गर्व का एहसास कर रहा है। 
 
नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने 25 माह के कार्यकाल में देश के सम्मान, समृद्धि और सुरक्षा के संकल्प को हकीकत में बदला है। जब मोदी मुख्यमंत्री थे तब दुनिया गुजरात के विकास मॉडल की बात करती थी और आज जब मोदी प्रधानमंत्री हैं, दुनिया भारत के विकास मॉडल की बात करने लगी है। आज भारत दुनिया भर के निवेशकों के लिए सबसे सुरक्षित और आकर्षक स्थान बन गया है।   

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News