गलवान झड़प : चीन ने नहीं मानीं मौतें...मगर बरसी पर अपने सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 11:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गलवान घाटी में 15 जून 2020 को भारतीय सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में मारे गए सैनिकों को चीन ने श्रद्धांजलि दी है। हालांकि चीन ने इस झड़प में उसके कितने सैनिक मारे गए इस पर पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है मगर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो पर कई सरकारी एजैंसियों ने मारे गए चीनी सैनिकों को अब श्रद्धांजलि दी है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भी बुधवार को इस पर विस्तृत रिपोर्ट दी।

 

इसमें पीपल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) की पश्चिमी कमान के मारे गए 4 जवानों के परिवार के बारे में पोस्ट छपी है। भारत का नाम लिए बगैर उसमें गलवान का जिक्र है। इसी तरह एक अन्य अखबार PLA डेली जिसका संचालन सेना करती है, ने 10 जून की रिपोर्ट में लिखा था कि गलवान हिंसा में मारे गए 4 सैनिकों में से एक चेंग होंगजुन का भाई चेन होंगजुन सेना में भर्ती होने के लिए अब तक 3 बार आवेदन कर चुका है।

 

कम्युनिस्ट पार्टी के मुख्यपत्र पीपल्स डेली ने एक वीडियो पोस्ट किया है, इसमें गलवान में मारे जाने वाले चेन शियांगरोंग की तस्वीर है। वीबो पर एक हैशटैग चला-हम आपको कभी नहीं भूलेंगे। इसमें उन 4 जवानों की तस्वीरें भी शेयर की गईं, जो गलवान हिंसा में मारे गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News