अभिनंदन की वापसी पर बोले गडकरी, आपका ''अदम्य साहस'' युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 06:35 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वद्र्धमान ने राष्ट्र के लिये जो अदम्य साहस और प्रतिबद्धता दिखायी, वह युवाओं के लिये प्रेरणा के स्रोत हैं। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा कि बहादुर पायलट की सुरक्षित वापसी देश के लिये खुशी और राहत की बात है।

शुक्रवार को वतन लौटे अभिनंदन
भारत एवं पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के बीच हवाई लड़ाई में अभिनंदन के मिग 21 बिसॉन के नीचे गिर जाने के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी सेना ने उन्हें कब्जे में ले लिया था। पाकिस्तान से मुक्ति के बाद शुक्रवार की रात उन्हें दिल्ली लाया गया। हमले में उनके विमान को नुकसान पहुंचने से पहले अभिनंदन ने पाकिस्तान वायुसेना के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था।

अटारी बॉर्डर से लाया गया दिल्ली
गडकरी ने कहा, ‘‘हमारे वीर विंग कमांडर का सुरक्षित लौटना भारत के लिये बेहद खुशी और राहत की बात है। राष्ट्र के लिये उन्होंने जो अदम्य साहस और प्रतिबद्धता दिखायी है वह हमारे युवाओं को प्रेरित करेगा।’’ वर्धमान को अपनी शुभकामनाएं देते हुए गडकरी ने कहा कि पूरे गर्व के साथ उनकी सुरक्षित वापसी से बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है। शुक्रवार रात को अटारी-वाघा सीमा पर पाकिस्तान से रिहाई के बाद वर्धमान को दिल्ली लाया गया।

पकड़े जाने के बाद वर्धमान ने बेहद कठिन परिस्थिति में भी साहस और शिष्टता का परिचय दिया, जिसकी नेताओं, सामरिक मामलों के विशेषज्ञों, पूर्व सैन्यर्किमयों, सेलिब्रिटी और अन्य लोगों ने प्रशंसा की। सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हुआ था जिसमें लोगों का एक समूह उन्हें बुरी तरह पीटता नजर आ रहा है जिसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षार्किमयों ने उन्हें अपने कब्जे में लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले वद्र्धमान के लौटने पर उनका स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्र को उनके अदम्य साहस पर गर्व है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News