G20: फिल्म पर्यटन पर होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने श्रीनगर पहुंचे एक्टर राम चरण, एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में होने जा रहे G-20 समिट में कई बड़े देशों के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधि शामिल होने के श्रीनगर पहुंच गए हैं। वहीं सम्मेलन में दक्षिण भारत के फिल्म सुपरस्टार रामचरण भी शामिल होंगे। वह फिल्म पर्यटन पर होने वाली चर्चा में शामिल होंगे। सम्मेलन में फिल्म पर्यटन और पर्यावरण अनुकूल पर्यटन पर चर्चा होगी।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर में उपलब्ध संभावनाओं को अंतर्राष्ट्रीय संदर्भ में प्रोत्साहित करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचने पर RRR स्टारर रामचरण का जोरदार स्वागत किया गया। फिल्म पर्यटन नीति पर परिचर्चा में धर्मा, नेटफ्लिक्स और फिक्की के प्रतिनिधि शामिल होंगे। अधिकारियों ने कहा कि इसे केंद्रीय पर्यटन मंत्री , G20 शेरपा और प्रसिद्व फिल्म अभिनेता राम चरण संबोधित करेंगे।

 

उन्होंने बताया कि पर्यटन स्थलों को बढ़ावा देने में फिल्मों की भूमिका का उपयोग करने के लिए एक रोडमैप प्रदान करने के लिए फिल्म पर्यटन पर राष्ट्रीय रणनीति का एक मसौदा तैयार किया जाएगा। जम्मू कश्मीर सरकार फिर से फिल्म पर्यटन के लिए एक प्रमुख गंतव्य के रूप में केंद्र शासित प्रदेश को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रही है ताकि लोग स्विट्जरलैंड, फ्रांस और आल्प्स जाने के बजाय शूटिंग के लिए यहां वापस आएं। उन्होंने कहा कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 200 से अधिक फिल्मों, वेब सीरीज और नाटकों की शूटिंग की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News