छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, इनामी ​चार नक्सली गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले से चार कथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर बारूदी सुरंग विस्फोट करने और वाहनों को जलाने के आरोप हैं। एक पुलिस अधिकारी ने  बताया कि इनकी पहचान 22 वर्षीय सोनारू अंचला, फागू राम अंचला (35), सोनू राम अंचला (45) और मंगतू राम पोटाई (35) के रूप में हुई है।

 

नक्सलियों के पास से कई सामान जब्त
सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान के दौरान इन्हें शुक्रवार को कोहकामेटा पुलिस थाना क्षेत्र में इराकभट्टी गांव के निकट के जंगल से गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और जिला बल इस अभियान में शामिल थे। इस अभियान की शुरुआत 28 मई को हुई थी। उन्होंने बताया कि ये चार नक्सली ‘जनाताना सरकार' समूह के सक्रिय सदस्य थे और इनके बयान के आधार पर इनके पास से एक अत्याधुनिक बंदूक, दो डेटोनेटर (विस्फोट करने में इस्तेमाल होने वाला) और बिजली तार की एक बंडल बरामद हुई है।

 

नक्सलियों पर था 10,000 रुपये का ईनाम
अधिकारी ने बताया कि ये आरोपी पिछले साल अक्टूबर में इराकभट्टी - कोहकामेटा रोड पर बारूदी सुरंग विस्फोट में कथित तौर पर शामिल थे। इस घटना में आईटीबीपी का एक जवान घायल हो गया था। वहीं 2019 में इस इलाके में सड़क निर्माण के दौरान तीन ट्रैक्टरों में भी आग लगाने में ये कथित तौर पर शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि सोनारू अंचला, फागू राम अंचला और पोटाई पर 10,000 रुपये का ईनाम था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News