रोहतक के टिटौली गांव में 10 दिनों में हो चुकी 40 लोगों की मौत, कोरोना या फिर कुछ और ही है वजह

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 04:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रोहतक के टिटौली गांव में एक सप्‍ताह में करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को 24 घंटों के अंदर-अंदर ही यहां पर 6 लोगों की मौत हुई है। हैरानी की बात तो यह है कि बुजुर्ग ही नहीं युवाओं की भी जिंदगी की डोर टूट रही है। गांव में एक दिन में ही 11 लोगों की चिताएं जल चुकी हैं। इसके अलावा घिड़ोल और बलंभा गांव में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है। इन जगाहों पर कोई वायरल को मौत की वजह बता रहा है तो कोई इसे बिना टैस्ट के ही कोरोना बताई जा रहा है, लेकिन इस बात की कोई पुष्टि नहीं है क्योंकि बिना कोरोना जांच के ही मौत होने पर अंतिम संस्कार कर दिया जाता है। ऐसे में कुछ भी कह पाना संभव नहीं है।

बताया तो यह भी जा रहा है कि अभी भी 50 से अधिक लोग ऐसे हैं, जो बुखार से पीड़ित हैं। इनमें से कई घर में ही ऑक्सीजन पर हैं। सरपंच प्रतिनिधि सुरेश कुमार का कहना है कि ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए मास्क का इस्तेमाल करने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। गांव की बैठकों व चौपालों में सामूहिक रूप से हुक्का पीने और ताश खेलने से भी मना किया गया है।

सरपंच प्रतिनिधि सुरेश कुमार का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाया गया तो दो दिन के बाद स्वास्थ्य विभाग कर्मी कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने पहुंचे। उन्होंने कुछ ग्रामीणों के सैंपल लिए लेकिन बाद में ग्रामीणों ने सैंपल देना बंद कर दिया। रविवार को दोपहर बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम चली गई। इसके बाद सरपंच प्रतिनिधि को स्वास्थ्य कर्मियों ने फोन पर बताया कि ग्रामीण सैंपल देने ही नहीं पहुंचे, जिसके कारण वह गांव में दोबारा नहीं आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News