पूर्व पंचायत मैंबर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़, 28 मई,(अर्चना सेठी) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई गई मुहिम के दौरान मंगलवार को पूर्व पंचायत मैंबर कर्नैल सिंह निवासी गाँव दिऊगढ़, जि़ला पटियाला को पुलिस कर्मचारियों की तरफ से 1,40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।  
 

 

राज्य विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को उसके गाँव के ही निवासी शेरा सिंह द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर बताया कि उसके खि़लाफ़ थाना घग्गा, जि़ला पटियाला में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत एफआईआर दर्ज है। उसने दोष लगाया कि सीआईए समाना के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर (एसआई) मनप्रीत सिंह और सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) प्रगट सिंह ने इस पुलिस केस में उसकी मदद करने के बदले 2 लाख रुपए की रिश्वत की माँग की है, और उन्होंने रिश्वत की यह रकम अपने जानकार उक्त व्यक्ति कर्नैल सिंह को सौंपने के लिए कहा है।  


प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाकर उक्त मुलजिम कर्नैल सिंह को उस समय पकड़ लिया जब वह शिकायतकर्ता से एस.आई. मनप्रीत और एएसआई प्रगट सिंह की तरफ से 1,40,000 रुपए की रिश्वत दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में ले रहा था। इस सम्बन्धी मुलजिम कर्नैल सिंह के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस केस में आगे की जाँच के दौरान उक्त एस.आई. मनप्रीत सिंह और ए.एस.आई. प्रगट सिंह की भूमिका की जांच की जायेगी, और उसके मुताबिक इस केस में उनको नामज़द किया जायेगा।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Related News