केरल कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव विजयन थोमस भाजपा में शामिल

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 08:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल कांग्रेस के पूर्व नेता विजयन थॉमस शुक्रवार को यहां भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा केरल में ईसाई मतदाताओं के बीच अपना आधार बनाने का प्रयास कर रही है। पार्टी अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाले थॉमस को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है। राज्य में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं।

थॉमस ने अपनी पूर्व पार्टी पर कटाक्ष किया और दावा किया कि देश के कई हिस्सों में उसकी मौजूदगी नहीं है और उसके नेतृत्व को नहीं मालूम है कि क्या हो रहा है। केरल के एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी सी चाको ने भी हाल ही में अपनी पार्टी छोड़ दी थी। चाको ने कहा था कि पार्टी राज्य में दो गुटों में विभाजित है।

चाको के सुर में सुर मिलाते हुए थॉमस ने कहा कि उसके कई वरिष्ठ नेता जल्द ही पार्टी छोड़ सकते हैं। उन्हें भाजपा में शामिल करते हुए पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि थॉमस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीत सरकार की नीति और कार्यक्रमों से प्रभावित हैं। इससे पहले जाहिरा तौर पर विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने पर थॉमस ने कांग्रेस छोड़ दी थी। हालांकि उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया और कहा कि उनके जैसे "सिद्धांतवादी" व्यक्ति के लिए पार्टी में बने रहना बहुत मुश्किल हो गया था।

थॉमस के 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी। थॉमस के भाजपा में शामिल होने के मौके पर पार्टी प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह नेताओं के पार्टी छोड़ने के लिए "जिम्मेदार" हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News