सिद्धू की क्रिकेट कॉमेंट्री में वापसी: कहा-कमेंट्री मेरे खून में है, यह मेरी पहचान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 03:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू लगभग एक दशक के बाद अपने "होम ग्राउंड", कमेंट्री बॉक्स में लौटने जा रहे है। एक राजनेता के रूप में एक्टिव रहने के बाद, सिद्धू इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान माइक्रोफोन के पीछे वापस कमेंट्री करते दिखेंगे।

आईपीएल के आधिकारिक टेलीविजन प्रसारक, स्टार स्पोर्ट्स ने, आईपीएल 2024 सीज़न में नवजोत सिंह सिद्धू की हिंदी में आईपीएल कमेंट्री में वापसी की घोषणा की। पूर्व बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच सीज़न की शुरुआत में कमेंटेटर के रूप में अपनी दूसरी पारी शुरू करेंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू उन प्रशंसकों की पीढ़ी के लिए क्रिकेट की पुरानी यादों का हिस्सा हैं जो 2000 के दशक की शुरुआत में खेल देखकर बड़े हुए थे। बल्ले के साथ अपनी तेजतर्रारता और आक्रामकता के लिए जाने जाने वाले सिद्धू अपने करिश्मे और स्वभाव को कमेंट्री बॉक्स में पेश करने में सक्षम थे। उनके वन-लाइनर और शायरी, विशेष रूप से हिंदी प्रसारण में, प्रशंसकों के बीच एक बड़ी हिट थी, जो आईपीएल से प्यार करने लगे।

एक बातचीत में सिधू ने कहा "देखो, कमेंट्री मेरे खून में है। यह मेरी पहचान है। जैसे महान गुरु ने हमें हमारी पगड़ी दी थी। मैं अपनी पगड़ी से पहचाना जाता हूं। मैं बहुत भाग्यशाली व्यक्ति हूं कि खेल मेरा शौक ही मेरा पेशा है।"  "आपके पास ऐसे लोग होंगे जो क्रिकेटर बनना चाहते थे, वे अब डॉक्टर हैं। आपके पास ऐसे लोग होंगे जो खेल खेलना चाहते थे और आज, वे एक व्यवसाय चला रहे हैं।" "ऐसे बहुत कम लोग हैं जिन्हें वह करने का मौका मिलता है जिसमें उन्हें सबसे अधिक आनंद आया है। यदि आप कुछ ऐसा करते हैं जो खुशी का प्याला है, तो समय उड़ जाता है। आप धन्य हैं। मेरे लिए, कमेंटरी एक आशीर्वाद है, यह एक वरदान है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News