7 साल में पहली बार 20 मिनट देर से ऑफिस पहुंचा कर्मचारी, बॉस ने नौकरी से निकाल दिया

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जब कभी आप ऑफिस देर से पहुंचते हैं तो बॉस की फटकार से बचने के लिए हम कई बहाने अपने मन में पहले से ही तैयार करके रख लेते हैं। लेकिन जब लेट पहुंचने का सिलसिला बार-बार होने लगता है तो बॉस का बिगड़ना लाजमी है। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक कंपनी ने अपने कर्मचारी को ऑफिस में लेट पहुंचने के लिए उसे नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। यह शख्स 20 मिनट की देरी से दफ्तर पहुंचा था और कंपनी ने उसकी इस गलती के लिए उसे नौकरी से बाहर निकाल दिया। उससे भी ताज्जुब की बात यह है कि वह पिछले सात साल की नौकरी के दौरान पहली बार देर से दफ्तर पहुंचा था।

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर हुआ खुलासा

इस चौंकाने वाले वाकया का खुलासा साथ में काम करने वाले एक सहयोगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट के एंटी वर्क फोरम में शेयर किया है। उसने बताया कि, 'उसके सहयोगी 7 साल की नौकरी में पहली बार 20 मिनट की देरी से ऑफिस पहुंचा पर उसकी नौकरी चली गई। हालांकि उसने इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह मामला कहां का है और किस कंपनी ने ऐसा किया है।

सभी कर्मचारी हर रोज काम पर देरी से आएंगे

सहयोगी ने बताया कि अब सभी कर्मचारियों ने कंपनी के इस फैसले का विरोध करने का निर्णय लिया है। उसने लिखा कि  'अब कल से मैं भी काम पर देरी से जाऊंगा। सभी कर्मचारियों ने अब देरी से आने का फैसला किया है। जब तक उसे (निकाले गए कर्मचारी को) वापस काम पर बहाल नहीं किया जाता है, कंपनी के सभी कर्मचारी हर रोज काम पर देरी से आएंगे।'

कई यूजर्स दे रहे ये प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर इस घटना पर कई यूजर्स ने प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा कि देरी तो बहाना था शायद कंपनी कर्मचारी को पहले से नौकरी से निकालने का मन बना चुकी थी। उसे जैसे ही बहाना मिला उसे नौकरी से निकाल दिया। कई लोगों ने नौकरी गंवाने वाले कर्मचारी के बेहतर भविष्य के लिए भी दुआएं भी मांगीं हैं। सोशल मीडिया पर जारी बहस के अनुसार अब अपने सहकर्मी के समर्थन में ज्यादातर कर्मचारी ऑफिस लेट से पहुंचने लगे हैं। ज्यादातर यूजर्स निकाले गए कर्मचारी का समर्थन कर रहे हैं और ऐसा कठोर कदम उठाने वाली कंपनी की खूब आलोचना कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News