जम्मू-कश्मीर: राज्यपाल मलिक का विवादित बयान, कहा- चुनाव में 370 के हिमायती जूतों से पिटेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 07:27 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य की मौजूदा हालातों पर आज प्रेस कॉंफ्रेंस की । इस दौरान उन्होंने एक विवादित बयान दिया उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 का समर्थन करने पर जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी और उन्हें जूते से पीटेगी। हालांकि यह मुझे नहीं कहना चाहिए, लेकिन जब चुनाव आएंगे तो उनके विरोधी बस इतना कहेंगे कि कांग्रेस घारा-370 की हमदर्द है , लोग उन्हें जूते से मारेंगे। मलिक ने राहुल गांधी को राजनीतिक रूप से बच्चा करार दिया। उन्होंने कहा कि राहुल परिपक्व नेता की तरह व्यवहार नहीं कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करना चाहिए था।
PunjabKesari
मलिक ने कहा कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने के बाद राज्य में जनहानि रोकने के लिए प्रतिबंध जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों की पहचान और संस्कृति सुरक्षित रहेगी। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा गत पांच अगस्त को खत्म किए जाने के बाद मलिक ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राष्ट्रविरोधी ताकतों के लिए इंटरनेट एक आसान हथियार है तथा कनेक्शनों की बहाली कुछ और समय तक स्थगित रहेगी। 

 

 

PunjabKesari
उन्होंने स्वीकार किया कि कश्मीर घाटी में प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने पेलेट गन का इस्तेमाल किया। लोगों को चोट न पहुंचे, इसके लिए अत्यंत सावधानी बरती गई। राज्यपाल ने कहा कि अगले तीन महीनों में राज्य में 50 हजार नौकरियां उपलब्ध होंगी। जम्मू कश्मीर में यह सबसे बड़ा भर्ती अभियान होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र जम्मू कश्मीर पर जल्द ही कोई ‘बड़ी' घोषणा करेगा। मलिक ने कहा, ‘राजनीतिक नेताओं की हिरासत को लेकर दुखी न हों, यह उनके राजनीतिक करियर में मदद करेगी।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News