PM मोदी ने कहा- विकसित भारत के निर्माण के लिए बुनियादी ढांचा, निवेश और नवाचार पर है ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Jan 08, 2023 - 07:27 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए बुनियादी ढांचा, निवेश, नवाचार, समावेशन के चार स्तंभों पर ध्यान केंद्रित किया गया है।मोदी ने मुख्य सचिवों के दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा कि वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में स्थिरता लाने के लिए पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। इस दौरान उन्होंने 'एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम' की शुरुआत की और राज्यों से ब्लॉक स्तर पर चल रहे ‘एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम' का अनुसरण करने की सलाह दी। 

इससे पहले, मोदी ने आज दिन में मुख्य सचिवों से अपील की कि वे लोगों के जीवन को बेहतर बनाने और भारत के विकास पथ को मजबूत करने के लिए काम करें। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "पिछले दो दिनों से, हम दिल्ली में मुख्य सचिवों के सम्मेलन में व्यापक चर्चा देख रहे हैं। आज की मेरी टिप्पणी के दौरान, उन विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर जोर दिया गया, जो लोगों के जीवन को बेहतर बना सकते हैं और भारत के विकास पथ को मजबूत कर सकते हैं।" 

इधर, सरकार ने कहा है कि पांच जनवरी से शुरू हुए मुख्य सचिवों के सम्मेलन का उद्देश्य राज्यों के साथ समन्वय में तेजी से और निरंतर आर्थिक विकास करना था। मुख्य सचिवों का दूसरा राष्ट्रीय सम्मेलन आज संपन्न हुआ। मोदी ने अंतिम दो दिन सम्मेलन की अध्यक्षता की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News