वित्त मंत्री की कल्याण घोषणा गरीबों के प्रति प्रधानमंत्री की ‘संवेदनशीलता'' बताती है : नड्डा

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 11:15 PM (IST)

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बृहस्पतिवार को घोषित की गईं राहत एवं कल्याण घोषणाओं की सराहना करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि इनसे गरीबों और समाज के कमजोर वर्गो के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘संवेदनशीलता' जाहिर होती है। नड्डा ने अपने ट्वीट में वित्त मंत्री द्वारा घोषित कल्याणकारी कदमों का उल्लेख करते हुए कहा कि इनसे प्रवासी श्रमिकों को खाद्य सुरक्षा, कृषि क्षेत्र को गति और लघु उद्यमों को लाभ सुनिश्चित होगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ वित्त मंत्री द्वारा किसानों को समर्थन देने के लिए घोषित किए गए वृहद कदमों का स्वागत है। प्रधानमंत्री किसान योजना के 2.5 करोड़ लाभार्थी किसानों एवं मछुआरों को 2 लाख करोड़ रूपए का रियायती ऋण तथा नाबार्ड से 30 हजार करोड़ रूपए के अतिरिक्त कोष से कृषि क्षेत्र को गति मिलेगी।''

नड्डा ने कहा, ‘‘ मैं 50 लाख रेहड़ी पटरी वालों को 5000 करोड़ रूपए की विशेष ऋण सुविधा तथा लघु उद्यमों के लाभ के लिए मुद्रा शिशु ऋण में 1500 करोड़ रूपए की ब्याज सहायता देने के लिए सरकार को धन्यवाद देता हूं।'' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह प्रवासी श्रमिकों के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गई घोषणाओं का स्वागत करते हैं जिसमें 8 करोड़ प्रवासियों को दो महीने मुफ्त भोजन और एक देश, एक राशन कार्ड लागू करने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुद्रा योजना के तहत सबसे निचली श्रेणी में दिए जाने वाले ऋण की ब्याज दर में दो प्रतिशत ब्याज सहायता देने की बृहस्पतिवार को घोषणा की। मुद्रा योजना के तहत सबसे निचली ऋण श्रेणी शिशु योजना की है। इसके तहत 50 हजार रुपए तक के शिशु ऋण पर ब्याज में दो प्रतिशत की सहायता सरकार की तरफ उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए 1,500 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही वित्त मंत्री ने एक देश, एक राशन कार्ड लागू करने की भी बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News