असम में बाढ़ का कहर, भूटान ने छोड़ा अतिरिक्त पानी, स्थिति भयावह

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2019 - 07:06 PM (IST)

गुवाहाटी : असम के निचले इलाकों विशेषकर ,बारपेट जिले में भारी बारिश के बाद उत्पन्न बाढ़ की स्थिति भूटान के कुरिशु नदी पर बने जल विद्युत परियोजना बांध से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने भयावह हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक मूसलाधार बारिश और बांध से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के बाद जिले का बड़ा इलाका पानी में डूबा हुआ है। इलाके का अनुमंडल अस्पताल में बाढ़ का पानी घुस गया जिसके बाद मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। 

PunjabKesari
पाथसाला शहर में सभी वार्ड पानी में डूबे हुए हैं। इस अभूतपूर्व बाढ़ के कारण सभी सड़कें तथा आवासीय इलाके पानी में डूबे हुए हैं। मगंलवार को पहुमारा नदी के बाढ़ के कारण महारानी, केंदुगुड़ी और कोलोगुड़ी समेत कई इलाकों में बांध और तटबंध टूट गए थे। बाढ़ की विभिषिका को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। भारी बारिश और बांध से पानी छोड़े जाने का असर मथानगुड़ी तथा आस-पास के इलाकों में भी है। बारपेट जिले के विभिन्न स्थानों पर राज्य आपदा मोचन बल तथा सेना के जवान राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं। बचाव दल पुबेकोलाहगुड़ी, शांतिपुर , दोलेगांव आदि इलाकों में भी लोगों के बीच राहत वितरण तथा उनके बचाव कार्य में लगे हुए हैं। 

PunjabKesari
प्रशासन इस आपदा से निपटने के लिए युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है। बाढ़ से कई गांव प्रभावित हैं। कई आवासीय इलाकों में सीना भर पानी जमा है। कई इलाकों के लोगों को बाहर निकाल कर उन्हें सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया गया है। पिछले दो दिनों से जारी भारी बारिश ने बाढ़ की स्थिति को और भी भयावह बना दिया है।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News