Flood in Assam: PM मोदी ने असम के CM हिमंत से फोन पर की बात, पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 05:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में बाढ़ की स्थिति की उनसे जानकारी ली और संकट से निपटने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। समूचे असम में बाढ़ की भीषण स्थिति है तथा मूसलाधार बारिश के कारण कई और जिले पानी में डूब गए हैं जिससे लाखों लोग प्रभावित हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

हिमंत शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा कि, “ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कुछ समय पहले मुझे असम में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के लिए फोन किया। मैंने उन्हें बताया कि अरुणाचल प्रदेश और ऊपरी असम के कुछ जिलों में भारी बारिश के कारण असम इस साल बाढ़ की दूसरी लहर का सामना कर रहा है।”

PunjabKesari

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा उठाए गए राहत कदमों से मोदी को अवगत कराया। असम में रविवार को बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई। सैलाब के कारण दो और लोगों की मौत हो गई तथा आठ जिलों में 2.62 लाख से अधिक लोग बाढ़ से जूझ रहे हैं।
PunjabKesari
इस बीच, केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भी राज्य, विशेषकर डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिलों में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा करने के लिए शर्मा को फोन किया। शर्मा ने डिब्रूगढ़ के सांसद को प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, “ हम डिब्रूगढ़ में स्थिति पर लगातार नज़र रख रहे हैं। हमारा प्रशासन सभी ज़रूरी कदम उठा रहा है और संकट की इस घड़ी में डिब्रूगढ़ और अन्य प्रभावित इलाकों के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है।” 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News