'कांग्रेस महाधिवेशन में तय होगी पार्टी की पांच साल की दशा और दिशा'

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 12:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस महाधिवेशन के पहले दिन शुक्रवार को यहां विशेष समिति की बैठक हुई जिसमें अगले दो दिनों में पारित किए जाने वाले प्रस्तावों पर विस्तार से चर्चा हुई बैठक में सामने आए सुझावों को प्रस्तावों में शामिल किया जाएगा जो अगले पांच साल तक पार्टी की दिशा और दशा तय करेगा। 
PunjabKesari
महा अधिवेशन के लिए गठित विशेष समिति की बैठक के बाद संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में तय किया गया कि महा अधिवेशन के दौरान राजनीतिक स्थिति, आर्थिक स्थिति, विदेश नीति तथा खेतीबाड़ी पर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इन प्रस्तावों पर बैठक में चर्चा के दौरान 70 वक्ताओं ने अपने सुझाव दिए और श्री गांधी ने इन सुझावों को प्रस्तावों में शामिल करने का निर्देश दिया।
PunjabKesari
राजनीतिक स्थिति पर प्रस्ताव और खेतीबाड़ी से संंबंधित प्रस्ताव शनिवार को पारित किए जाएंगे। राजनीतिक प्रस्ताव लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े पेश करेंगे जबकि खेतीबाड़ी संबंधी प्रस्ताव पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह प्रस्तुत करेंगे। विदेश नीति और अर्थव्यवस्था से संबंधित प्रस्ताव महा अधिवेशन के आखिरी दिन पेश किए जाएंगे।
PunjabKesari
प्रवक्ता ने महा अधिवेशन को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि इसमें पारित प्रस्ताव अगले पांच साल के लिए पार्टी की राजनीतिक दिशा तय करेंगे। इस अवधि के लिए ये एक तरह से पार्टी का दृष्टि पत्र होंगे। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था डावांडोल हो चुकी है और इसमे रचनात्मक सुधार लाने की पहल आर्थिक प्रस्ताव के जरिए की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News