Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग से बाहर निकाले गए ओडिशा के पांच श्रमिक, राज्य में जश्न का माहौल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 29, 2023 - 05:58 AM (IST)

भुवनेश्वरः उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग के अंदर फंसे ओडिशा के पांच मजदूरों समेत 41 श्रमिकों को बाहर निकाले जाने के बाद राज्य में मंगलवार शाम खुशियां मनाई गईं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मजदूरों को बाहर निकालने के लिए बचाव दल को धन्यवाद दिया। 

लोगों ने मिठाइयां बांटी, ढोल-नगाड़े बजाए
राज्य के इन पांचों मजदूरों के गांवों में उत्सव जैसा माहौल था। लोगों ने मिठाइयां बांटी, ढोल-नगाड़े बजाये और नृत्य किया। इन पांचों श्रमिकों के परिवार के सदस्यों ने राहत की सांस ली तथा सरकार एवं बचाव अभियान में शामिल सभी एजेंसियों को धन्यवाद दिया। पटनायक ने कहा, ‘‘ सफल बचाव अभियान की खबर सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई और मैं प्रसन्न हूं कि हमारे श्रमिक सुरक्षित घर लौटेंगे।'' 

उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार ने एक टीम और सुरंग में फंसे रहे ओडिया लोगों के परिवार के सदस्यों को उत्तरकाशी जिले में घटनास्थल पर भेजा था। सुरंग में फंसने वाले ओडिशा के श्रमिकों में मयूरभंज जिले के खिरोद (राजू) नायक, धीरेन नायक और बिश्वेश्वर नायक, नबरंगपुर के भगवान भात्रा और भद्रक जिले के तपन मंडल शामिल हैं। भात्रा के तालबेडा गांव में लोगों ने पटाखे छोड़े और ढोल नगाड़े बजाये तथा गीत गाए। भात्रा की एक रिश्तेदार ने कहा, ‘‘ हम यह जानकर बहुत खुशी हैं कि भगवान को सुरंग से सुरक्षित निकाल लिया गया है। हम ईश्वर का धन्यवाद करते हैं।'' बांगरीपोसी में लोगों ने धीरेन नायक के परिवार के सदस्यों को बधाई दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News