पहले बदमाश पिता किया एनकाउंटर, फिर पुलिस ने ही उसकी बेटी की शादी का उठाया पूरा खर्च

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 09:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश (यू.पी.) के जालौन जिले में पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किए गए एक बदमाश की बेटी की धूमधाम से शादी करवाई। बताया जा रहा है कि बदमाश ने पहले महकमे के एक सिपाही की हत्या कर दी थी, जिसके बाद पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया था। अब उसी बदमाश की बेटी की शादी में पुलिसकर्मियों ने बारात की अगवानी से लेकर विदाई तक सारे इंतजाम अपने निजी खर्चे से किए।

दरअसल 10 मई 2023 को हाईवे पुलिस चौकी के पास ड्यूटी पर तैनात सिपाही भेदजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस केस में दो बदमाशों रमेश रायकवार और दूसरा कल्लू अहिरवार का नाम सामने आया था। खोजबीन करते हुए घटना के चार दिन बाद पुलिस की उरई इंडस्ट्रियल एरिया में रमेश और कल्लू से मुठभेड़ हो गई थी।

एक आरोपी के परिवार में नहीं था कमाने वाला
इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने हत्यारोपी रमेश रायकवार और कल्लू अहिरवार को मार गिराया था। रमेश अहिरवार के घर में कमाने वाला कोई सदस्य नहीं था। उसकी मौत के बाद दो बेटियां और पुत्र बेसहारा हो गए थे। गांव के लोगों ने भी उनसे मुंह मोड़ लिया था। जब यह बात पुलिस के उच्चाधिकारियों को पता चली तो इंसानियत के नाते उन्होंने रमेश की बेटी की शादी की जिम्मेदारी खुद अपने हाथ में ले ली। रमेश के एनकाउंटर में शामिल सी.आई.ओ. सिटी गिरजा शंकर त्रिपाठी, निरीक्षक शिव कुमार राठौर खुद बरातियों के स्वागत में वहां मौजूद रहे। इतना ही नहीं बारात के खाने-पीने की सारी व्यवस्था भी कराई और उपहार के रूप में करीब पांच लाख रुपये कीमत का सामान दूल्हा पक्ष को प्रदान किया गया। दुल्हन शिवानी ने एस.पी. और सी.आई.ओ. का धन्यवाद दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News