जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर 2 अज्ञात युवकों ने की फायरिंग, इलाके में तनाव (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पास रविवार देर रात एक बार फिर फायरिंग की घटना सामने आई है। इस बार फायरिंग की घटना यूनिवर्सिटी के गेट नंबर पांच के हुई है। घटना को लेकर जामिया जामिया समन्वय समिति ने कहा है कि दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा जामिया मिलिया इस्लामिया के गेट नंबर 5 पर फायरिंग की गई । सूत्रों के अनुसार उनमें से एक ने रेड जैकेट पहन रखा था जबकि दूसरा एक लाल रंग की स्कूटी चला रहा था। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ मार्च कर रहे जामिया मिल्लिया के छात्रों पर 17 वर्षीय किशोर ने पुलिस के सामने गोली चला दी। इसमें जामिया का एक छात्र घायल हो गया था। हमलावर ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला था। वह एक से डेढ़ मिनट तक सड़क पर देसी तमंचा लहराते हुआ घूमता रहा। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी थी। 

PunjabKesari
इसके बाद दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में फायरिंग की घटना सामने आई। घटना के बाद पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया। ये वही इलाका है जहां पर संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर लोग एक महीने से भी ज्यादा समय से धरने पर बैठे हैं।

PunjabKesari
बता दें चुनाव आयोग ने रविवार को दक्षिणपूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को रविवार को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। आयोग ने इलाके की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए यह कदम उठाया। आयोग ने अतिरिक्त डीसीपी (दक्षिणपूर्व) कुमार ज्ञानेश को इलाके का प्रभार संभालने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने कहा,‘चुनाव आयोग के फैसले के मुताबिक यह अवगत कराया जाता है कि चिन्मय बिस्वाल आईपीएस (2008), डीसीपी (दक्षिणपूर्व) अपने मौजूदा पद से तत्काल प्रभाव कार्यमुक्त समझे जाएं और केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करें।' उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति के मद्देनजर, आयोग निर्देश देता है कि कुमार ज्ञानेश, दानिप्स (1997), चिन्मय बिस्वाल आईपीएस से फौरन डीसीपी (दक्षिणपूर्व) का प्रभार अपने हाथों में लें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News