सुधीर सूरी हत्याकांड: भड़काऊ वीडियो अपलोड करने पर पंजाब पुलिस ने गोपाल चावला के खिलाफ दर्ज की FIR

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 02:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हिंदू नेता सुधीर सूरी के कत्ल के बाद जहर उगलने वाले पाकिस्तान में बैठे आतंकी गोपाल चावला के खिलाफ एफआईआई दर्ज कर ली गई है। पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि अभद्र भाषा और भड़काऊ वीडियो अपलोड करने के आरोप में गोपाल सिंह चावला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।अभद्र भाषा और झूठी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई से निपटा जाएगा। पंजाब में शांति और सद्धाव बनाए रखें।

PunjabKesari


दरअसल सुधीर सूरी की हत्या के बाद चावला ने अपने वीडियो में कहा था कि उनका अगला निशाना हिंदू नेता निशांत शर्मा, अमित अरोड़ा, मंड हैं, जिनका भी बहुत जल्द यही हश्र होने वाला है। गोपाल चावला का एक वीडिया भी सामने आया जिसमें उन्होंने सुधीर सूरी को गोलियां मारने वाले शख्स की खूब तारीफ की थी। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर कई चेहरे सामने आएं हैं, जिन्होंने सूरी की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पंजाब में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की गोली मार कर हत्या 
आपको बतां दे कि पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार को शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक, मजीठा रोड पर गोपाल मंदिर के बाहर हुई जहां सूरी अन्य लोगों के साथ धरने पर बैठे थे। सड़क किनारे कुछ खंडित मूर्तियां मिलने के बाद वह अपने साथियों के साथ मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। उनका कहना था कि यह मूर्तियों की बेअदबी का मामला है। सूरी गोपाल मंदिर के प्रबंधन का विरोध कर रहे थे। पुलिस के अनुसार, सूरी पर पांच से अधिक गोलियां चलाई गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। 

आरोपी सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
पंजाब की एक अदालत ने शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की हत्या के मुख्य आरोपी को शनिवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपी संदीप सिंह (31) को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया। सूरी की शुक्रवार को एक प्रदर्शन में हिस्सा लेने के दौरान दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूरी शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक मजीठा रोड पर गोपाल मंदिर के प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

बताते चलें कि कुछ हिंदू देवी-देवताओं की टूटी हुई प्रतिमाएं कथित तौर पर सड़क किनारे पाई गई थीं, जिसे सूरी ने बेअदबी का कृत्य बताया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी संदीप की प्रदर्शन स्थल के पास कपड़े की एक दुकान है। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही अपराध में इस्तेमाल .32 बोर का लाइसेंसी हथियार भी जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने शहर में कई स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News