वित्त मंत्रालय ने मीडिया पर फिर लगाई पाबंदी, सिर्फ ई मेल के जरिए ही सवाल पूछ पाएंगे पत्रकार

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 02:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के बाद एक और नियम लागू हो गया है।  अब मंत्रालय में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी पत्रकारों के सवालो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वह सिर्फ ईमेल के जरिए ​ही सवाल पूछ सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को पत्रकारों को आमंत्रित कर इसकी जानकारी दी। 
PunjabKesari

खबरों के अनुसार मंत्रालय के तीन सीनियर अधिकारी और मुख्य आर्थिक सलाहकार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि  मंत्रालय वित्त मंत्रालय से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर हर वीरवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा लेकिन इस दौरान अधिकारी बयान को पढ़ेंगे और किसी के भी सवाल का उत्तर नहीं देंगे। यदि पत्रकार उनसे कुछ प्रश्न पूछना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें मंत्रालय को ईमेल करना होगा। 
PunjabKesari
अधिकारियों ने पत्रकारों से कहा कि अधिकारी प्रश्न उठाने पर विचार कर सकते हैं। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस कैसे आगे बढ़ती है, इसके आधार पर ही टीवी कैमरों को इजाजत दी जा सकती है। हालांकि इस दौरान भी पत्रकारों को सवालों के जवाब लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा। 
PunjabKesari
दरअसल इस चर्चा के बाद मुख्य आर्थिक सलाहकार फोन करने के लिए कमरे से बाहर निकल गए। जबकि अधिकारी उनसे निर्देश मिलने के इंतजार में बैठे रहे कि पत्रकारों के सवालों का जवाब देना है या नहीं। कुछ समय तक इंतजार करने के बाद अधिकतर पत्रकार यहां से जा चुके थे, जिसके बाद मजह दो पत्रकारों की मौजूदगी में अधिकारियों ने बयान पढ़ा।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News