FightAgainstCorona:कश्मीर से कन्याकुमारी तक मनी 9 मिनट की दिवाली, शंखनाद-गायत्री मंत्र से गूंजा आकाश

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 09:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे शंखनाद, गायत्री मंत्र, पटाखों, हैप्पी दिवाली और Go Corona Go की आवाजों के साथ दिवाली मनाई। कश्मीर से लेकर कन्याकुमार तक रात 9 बजे जो नजारा देखने को मिला वो हमेशा याद रखा जाएगा। देश में दीवाली नहीं थी लेकिन दीवाली जैसा माहौल जरूर था। देश और दुनियाभर में फैली महामारी के अंधकार को मिटाने के लिए भारत के लोगों ने न सिर्फ दीये जलाए बल्कि पूरा वातावरण भी अध्यात्मिक हो गया था।

PunjabKesari

शंखनाद की वो ध्यवि और गायत्री मंत्र ने लोगों के अंदर अजीब-सी ऊर्जा भर दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 अप्रैल रात 9 बजे 9 मिनट की अपील का असर किसी एक शख्स पर नहीं बल्कि पूरे देश पर देखने को मिला।

PunjabKesari

देशभर में लोगो ने घर की रोशनी बन्द कर घर के बाहर दीया और मोमबत्ती जलाकर कोरोना वायरस को हराने के लिए एकजुटता दिखाई और दीवाली जैसा उत्सव मनाया। इतना ही सड़कों पर अपना जीवन बिताने वालों ने भी इस लड़ाई में अपना योगदान दिया। झुग्गियों में जल रहे दीए इस बात का सबूत थे कि कितनी भी बड़ी विपदा भारत पर आ जाए लेकिन देशवासी एकजुट होकर इससे लड़ेंगे। लॉकडाउन के बावजूद लोगों ने पटाखे छोड़कर मोदी की अपील का एकप्रकार से समर्थन किया।

PunjabKesari

इतना ही नहीं कहीं-कहीं तो मोदी-मोदी के नारे भी गूंजे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्रियों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, विभिन्न दलों के राजनेताओं, फिल्मी हस्तियों ने भी इस मौके पर दीपक जलाया और कोरोना के विरुद्ध जारी लड़ाई में एकता का परिचय दिया।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने खुद भी दीपक जलाया और उनकी माता हीरा बेन ने भी दीपक जलाकर यह मैसेज दिया कि वो भी इस जंग में अपने बेटे और देशवासियों के संग हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना से संक्रमण के मामलों में कुछ तेजी आई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News