बंगाल: मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर BJP और TMC सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 04:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा के एक सदस्य ने पश्चिम बंगाल में चार महिलाओं से जुड़ा मॉब लिंचिंग का मुद्दा आज लोकसभा में उठाया जिसके कारण भाजपा और तृणमूल सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। इस वजह से लोकसभा की कार्यवाही 12 बजकर 20 मिनट पर 10 मिनट के लिये स्थगित करनी पड़ी। भाजपा सदस्य किरीट सोमैया ने पश्चिम बंगाल में चार महिला की कथित मॉब लिंचिंग के मामले को गंभीर बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बयान देने की मांग की ।  

शून्यकाल के दौरान इस विषय को उठाते हुए किरीट सोमैया ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चार महिलाओं की मॉब लिंचिंग की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें से दो महिलाओं का कथित तौर पर वस्त्र हरण भी किया गया। भाजपा सदस्य ने आरोप लगाया कि ऐसी घटना उस पश्चिम बंगाल की है जहां की मुख्यमंत्री एक महिला हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। केरल में भी इसी तरह से एक 32 वर्षीय नौजवान को मुर्गा चोर बताकर मारा गया । 

भाजपा सदस्य की इस टिप्पणी का तृणमूल कांग्रेस और वामदलों के सदस्यों ने विरोध किया। इस दौरान किरीट सोमैया अपने स्थान से थोड़ा आगे आ गए। इस पर तृणमूल कांग्रेस के इदरिश अली कुछ बोलते हुए सत्ता पक्ष की सीटों के पास आ गए। उनके साथ तृणमूल सदस्य कल्याण बनर्जी भी सत्ता पक्ष की सीटों की ओर आ गए। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार एवं सत्ता पक्ष के कुछ सदस्यों ने हस्तक्षेप किया और तृणमूल सदस्यों को शांत कराया। शोर शराबे के बीच स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिये स्थगित कर दी। बाद में अनंत कुमार ने कहा कि सदस्यों ने लिंचिंग के संबंध में जो मुद्दे उठाए हैं, उससे वह गृह मंत्री को अवगत करा देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News