फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों  की चेतावनी: वेतन नहीं मिला तो वैक्सीन का काम भी नहीं करेंगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 05:55 PM (IST)

 कठुआ  : बकाया वेतन जारी करने सहित अन्य मांगों को लेकर फीमेल मल्टीपर्पज हेल्थ वर्करों ने महात्मा गांधी अस्पताल परिसर मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया। धरने के दौरान वर्करों ने अपनी मांंगों को लेकर जोरदार नारेबाजी कर आवाज बुलंद की। वर्करों ने साफ कर दिया कि अगर सरकार ने उनकी सुध नहीं ली तो आगामी सितंबर से शुरू होने वाली रूबेला वैक्सीन का काम भी नहीं करेंगी। साथ ही आगामी 27 अगस्त से लगातार धरने को मजबूर हो जाएंगे।  

PunjabKesari
वर्कर यूनियन की माधवी शर्मा, पोली देवी ने ने कहा कि गत वर्ष भी उन्होंने 37 दिनों तक हड़ताल की थी जिसके बाद  सरकार ने सुध ली थी। अब भी पिछले पांच माह से उन्हेें वेतन नहीं मिल पाया है। उनका वेतन 2211 हेड से आता है जबकि वे मांग करते हैं कि 2211 के मेजर हेड से सरकार उन्हें जोड़े ताकि उनका वेतन उन्हें नियमित मिल सके। उन्होंने कहा कि जम्मू संभाग के वर्करों के साथ सरकार अनदेखा कर रही है। गत कुछ माह पूर्व कश्मीर में डी.पी.सी. हुई है लेकिन जम्मू संभाग में इसके लिए कोई प्रयास नहीं किए गए।

उन्होंने कहा कि वर्कर पूरी निष्ठा के साथ स्वास्थ्य विभाग को सेवाएं दे रही हैं लेकिन सरकार उनके हितों को लेकर कोई प्रयास नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों पर गौर न किया गया तो वह आंदोलन को और तेज कर देंगे क्योंकि विगत एक सप्ताह के भीतर उनका यह दूसरा सांकेतिक धरना है ऐसे में सरकार को जागना होगा और उनकी मांगों पर गौर करना होगा। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News