बेटे की मौत के बाद सड़कों के गड्ढे भर रहा एक पिता, वजह कर देगी भावुक

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 03:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 3 साल पहले एक  बाप ने मुंबई के जानलेवा गड्ढों के कारण अपने 16 साल के बेटे को खो दिया था। इस हादसेे के बाद शख्स ने हाथ पर हाथ रख कर सरकार को कोसा नहीं बल्कि कुछ करने की ठानी, ताकि कोई दूसरा बाप अपना बेटा न खो दे। मुंबई के रहने वाले दादाराव बिल्होर ने एक अनोखा कदम उठाते हुए मुंबई की सड़कों पर गड्ढे को भरना शुरू किया, अब तक वे 583 से अधिक गड्ढों भर चुके हैं।
PunjabKesari
दरअसल 28 जुलाई 2015 को दादाराव का 16 साल का बेटा प्रकाश 11वीं के लिए अपनी पसंद के कॉलेज में दाखिला लेकर घर लौट रहा था। प्रकाश अपने कजिन राम के साथ बाइक पर पीछे बैठा था। तेज बारिश होने के कारण सड़क पानी से लबालब भरी हुई थी। इसी बीच जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड पर गड्ढे के कारण बाइक सडक पर गिर गई और प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि राम ने हेलमेट पहना हुआ था इसलिए वह बच गया। 

PunjabKesari
परिवार ने बेटा खो दिया था, पर पिता ने आंसू पोंछकर एक मुहिम चलाने का फैसला लिया। बिलहोरे का कहना है कि उनका बेटा तो वापस नहीं आया लेकिन वह किसी और के बेटे के साथ ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि अब हर बेटा घर लौटेगा, वह सारे गड्ढे भर देंगे। दादाराव 3 साल में सैंकडों गड्ढे भर चुके हैं। लोग उन्हे पॉटहोल दादा के नाम से जानते हैं। 
PunjabKesari

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा गड्ढे मुंबई की सड़कों पर हैं। मुंबई निवासी नवीन लाडे के मुताबिक महानगर की सड़कों पर 27,000 गड्ढे रिकॉर्ड किए हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सड़कों पर मौजूद गड्ढों की वजह से 2017 में भारत में 3,597 लोगों की जान गई, औसतन हर दिन 10 लोग मारे गए। घटिया सड़कों के लिए सरकारी उदासीनता और स्थानीय प्रशासन में घुसे भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News