फारूक अब्दुल्ला का BJP को चैलेंज- धारा 370 हटाई तो कश्मीर में हालात हो जाएंगे बेकाबू

punjabkesari.in Thursday, Nov 09, 2017 - 06:49 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में धारा 370 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला ने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार को खुली चुनौती दी है। गुरुवार को एक रैली में अब्दुल्ला ने कहा कि जान दे देंगे लेकिन धारा 370 नहीं हटने देंगे। फारूक ने कहा कि धारा 370 हटाई तो कश्मीर में हालात बेकाबू हो सकते हैं।

हालांकि धार 370 फारुक का ये स्टैंड नया नहीं है लेकिन इस बार उनके निशाने पर केंद्र सरकार के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी था। एेसे में अब बीजेपी के लिए मजबूरी हो गई है कि वो 370 पर अपनी स्थिति फिर साफ करे।

दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्र सरकार की ओर से नियुक्त विशेष वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने बुधवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की। उमर ने कहा, "वह मुझसे मिलने आए। उन्होंने संदेश भिजवाया था कि वह मुझसे मिलना चाहते हैं।" 

अब्दुल्ला ने कहा, "उन्होंने अपने अभियान को सफल बनाने के लिए मुझसे मेरे विचार मांगे। जो भी मैंने उन्हें कहा वह हमारे और उनके बीच है लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि जैसा मैंने उन्हें सलाह दी है, वह उसपर काम करेंगे।"

इस बीच शर्मा ने कहा, "वह अलगाववादी नेताओं से मुलाकात करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। अभी तक मुझे मेरे दौरे के दौरान अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। अलगाववादी नेताओं ने हालांकि बयान जारी कर उनसे मुलाकात करने से मना कर दिया है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News