Farmers Protest: दिल्‍ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी, ये स्टेशन आज रहेंगे बंद

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 10:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसानों का आज दिल्ली चलो मार्च है। किसानों के मार्च को देखते हुए जहां हरियाणा के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं वहीं दिल्ली पुलिस ने भी राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी है। किसान संगठनों के मार्च को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। DMRC के मुताबिक गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर कुछ चुनिंदा स्टेशनों के बीच सर्विस नहीं मिलेगी। वहीं दिल्ली बॉर्डर के इलाकों वाली मेट्रो भी प्रभावित रहेगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

ये लाइन रहेगी बंद

  • DMRC के मुताबिक, रिठाला और दिलशाद गार्डन लाइन पर सुबह से दोपहर 2 बजे तक दिलशाद गार्डन से मेजर मोहित शर्मा राजेंद्र नगर के बीच मेट्रो सुविधा नहीं मिलेगी।
  • येलो लाइन पर सुल्‍तानपुर से गुरु द्रोणाचार्य सेक्‍शन के बीच मेट्रो सुविधा नहीं मिलेगी।
  • द्वारका से वैशाली और नोएडा सिटी सेंटर रूट पर आनंद विहार से वैशाली और न्‍यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर तक मेट्रो सुविधा बंद रहेगी।
  • कीर्ति नगर/इंदरलोक से टिकरी कलां सेक्‍शन पर सुबह से दोपहर 2 बजे तक टिकरी कलां से ब्रिग और हाशियार सिंह सेक्‍शन पर मेट्रो सुविधा बंद रहेगी।
  • कश्‍मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर वाले मेट्रो रूट पर बदरपुर बॉर्डर से मेवला महाराजपुर तक सर्विस बंद रहेगी।
  • एयरपोर्ट और रैपिड मेट्रो सेक्शन पर सेवाओं में कोई बदलाव नहीं होगा। वहीं दिल्ली मेट्रो की सेवाएं दोपहर 2 बजे के बाद सभी लाइनों पर फिर से शुरू हो जाएंगी।

PunjabKesari

किसानों को दिल्ली में एंट्री नहीं
दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन के लिए विभिन्न किसान संगठनों से मिले सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया है। पुलिस ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच किसी प्रकार का जमावड़ा करने के लिए शहर आने पर प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ‘दिल्ली चलो' मार्च के तहत शहर को जोड़ने वाले पांच राजमार्गों के जरिए किसानों के 26 नवंबर को दिल्ली आने का कार्यकम है। दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह के किसी भी जमावड़े के लिए अनुरोधों को खारिज कर दिया गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News