किसानों ने दिल्ली सीमा पर मनाया गुरु पर्व, दीयों की रोशनी से जगमगाए बॉर्डर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 10:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं के निकट और अधिक प्रदर्शनकारी पहुंच रहे हैं और आंदोलन तेज होता प्रतीत हो रहा है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बंदोबस्त बढ़ा दिए हैं और हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश के सभी बिंदुओं पर अवरोधक लगाए गए हैं। इसी बीच केंद्र सरकार मंगलवार को किसानों से बातचीत को तैयर हो गई है। आंदलोन कर रहे किसानों ने सोमवार को बॉर्डर पर ही गुरुपर्व मनाया।

PunjabKesari

किसानों ने सीमाओं पर दीए जलाए और हलवे का प्रसाद भी बनाया। सिंघु बॉर्डर पर मौजूद किसानों ने गुरबानी का पाठ किया। बता दें कि किसान पिछले पांच दिनों से नए कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर डटे हुए हैं। सिंघु और टीकरी बॉर्डर दोनों जगह शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन जारी है। इसी बीच पंजाब और हरियाणा के किसानों को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से और किसानों के पहुंचने से गाजीपुर सीमा पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ गई है।

PunjabKesari

वहीं हरियाणा की खाप पंचायतों ने भी किसानों के समर्थन में उतरने क ऐलान किया है। किसानों ने सरकार के बुराड़ी मैदान में जाने का प्रस्ताव ठुकराते हुए कहा कि वे सब दिल्ली जाएंगे या फिर यहीं बॉर्डर पर बैठे रहेंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News