'लगान' और 'चक दे! इंडिया' के मशहूर अभिनेता जावेद खान अमरोही का निधन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 11:38 PM (IST)

मुंबईः दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक "नुक्कड़" के साथ ही "लगान" और "चक दे! इंडिया" जैसी चर्चित फिल्मों में अभिनय करने वाले मशहूर कलाकार जावेद खान अमरोही का मंगलवार को यहां एक अस्पताल में फेफड़ों की खराबी के कारण निधन हो गया। वह करीब 70 साल के थे। उनके फिल्म निर्माता रमेश तलवार ने यह जानकारी दी। 

सांस लेने की बीमारी से थे पीड़ित 
रंगमंच और फिल्मों के दिग्गज अभिनेता अमरोही सांस लेने की बीमारी से पीड़ित थे और पिछले करीब एक साल से बिस्तर पर थे। तलवार ने मीडिया को बताया कि उनका उपनगरीय मुंबई के सूर्या नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था। 

तलवार ने कहा, “उनका दोपहर में करीब एक बजे अस्पताल में निधन हो गया, उनके दोनों फेफड़े काम नहीं कर रहे थे।” थिएटर के दिनों से अमरोही के लगातार सहयोगी रहे अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा ने कहा कि वह लंबे समय से बीमार थे। मिश्रा ने मीडिया से कहा, ''वह रंगमंच की दुनिया में मेरे वरिष्ठ थे। वह 1970 के दशक से इप्टा (इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन) मुंबई के सक्रिय सदस्य थे।'' 

उन्होंने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार शाम साढ़े सात बजे ओशिवारा कब्रिस्तान में किया जाएगा। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) से स्नातक होने के बाद अमरोही 150 से अधिक फिल्मों और करीब एक दर्जन टीवी शो में छोटी लेकिन अहम महत्वपूर्ण भूमिकाओं दिखे। रंगमंच और फिल्म अभिनेता दानिश हुसैन ने ट्वीट कर शोक जताया। अमरोही के परिवार में एक पुत्र और एक पुत्री है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News