पुलवामा अटैक: सुसाइड बॉम्बर आदिल डार के कायरतापूर्ण कदम से शर्मिंदगी में परिवार

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 11:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इस खूनी खेल को अंजाम देने वाला पुलवामा का ही आदिल अहमद डार था। डार एक साल पहले जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। वहीं आदिल का परिवार अपने बेटे के इस कदम से शर्मिंदा है। 
PunjabKesari

फिदायीन हमलावर के पिता गुलाम डार के अनुसार उन्‍हें अपने बेटे के आ‍तंकी बनने की जानकारी तब मिली जब उसने बंदूक उठा ली थी। उन्होंने कहा कि वह एक स्‍कूल जाने वाला बच्‍चा था। वह आतंकी बन सकता है इस बारे में उन्‍हें कभी पता ही नहीं चल पाया। गुलाम डार ने बताया कि तीन वर्ष पहले वह भी इस दर्द से गुजरे थे जिससे आज जवानों के परिवार वाले गुजर रहे हैं। वर्ष 2016 में आदिल को स्‍कूल से वापस लौटते समय उसके दोस्‍त के साथ सुरक्षाबलों ने रोक लिया था और उसकी मार लगाई थी। इस बात से आदिल के मन में सुरक्षाबलों को लेकर काफी गुस्‍सा था। 
PunjabKesari

डार के रिश्तेदार अब्दुल राशिद ने बताया कि आदिल ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और वह निर्माणस्थलों पर कभी-कभी काम किया करता था। पिछले साल 19 मार्च को वह अपने भाई समीर डार के साथ गायब हो गया था। उसने अपने घरवालों से कहा था कि वह एक दोस्त से मिलने जा रहा है। कुछ दिन बाद खबर आई कि वह उग्रवादियों के साथ शामिल हो गया है। 
PunjabKesari

बता दें कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह ने सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।  हमले के तुरंत बाद आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्‍मद ने एक वीडियो रिलीज किया है। वीडियों में आतंकी आदिल अहमद यह कहता दिखाई दे रहा था कि जब यह वीडियो देखा जाएगा तब मैं जन्नत में रहूंगा। डार वीडियो में दावा कर रहा है कि वह पिछले साल प्रतिबंधित आतंकी संगठन के रैंकों में शामिल हुआ। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News