40 मिनट तक सरेराह टक्कर लेती रही छात्राएं, वीडियो बनाते रहे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 11:34 AM (IST)

नई दिल्ली: थोड़ी सी हिम्मत दिखाने पर बदमाशों के हौंसले पस्त हो सकते हैं। ऐसा ही वाकया कमला मार्केट इलाके में देखने को मिला। जहां कालिंदी कुंज की पांच छात्राओं ने बदमाश को उस वक्त पकड़ा, जब वह सरेआम धारदार हथियार के बल पर मोबाइल लूटकर भाग रहा था। ब्लेड दिखाने के बाद भी छात्राओं ने जान की परवाह नहीं की और बदमाश पर टूट पड़ी। चश्मदीदों की मानें तो हमेशा की तरह घटना स्थल पर मौजूद लोग सिर्फ तमाशबीन बनकर देखते रहे और अपने मोबाइलों पर वीडियों बनाते रहे। कोई भी इनकी मदद को आगे नहीं आया। करीब 40 मिनट छात्राएं सरेआम जूझती रही, आखिर में स्थानीय लोगों ने छात्राओं की बहादुरी देखी तो वे भी बदमाश को पीटने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हिम्मतगढ़ यूपी निवासी राहुल मिश्रा (20) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बहादुरी दिखाने वाली इन छात्राओं को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। फिलहाल कमला मार्केट थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, बहादुर छात्राओं की शिनाख्त बाबा कॉलोनी बुराड़ी निवासी आस्था आर्य (26), दिलशाद गार्डन निवासी संगीता शर्मा (19),भजनपुरा निवासी पूजा पुंडीर (20), खजूरी खास निवासी सोनिया शर्मा (21) और पलवल हरियाणा निवासी पिंकी शर्मा (18) के तौर पर हुई है। सभी दिल्ली विश्वविद्यालय कालिंदी कॉलेज में फस्र्ट ईयर संस्कृत ऑनर्स की छात्राएं हैं। सोमवार दोपहर करीब एक बजे छात्राएं बुक खरीदने के लिए दरियागंज आयी हुई थीं। इस दौरान संगीता ने कहा कि उसकी बहन असम से दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आने वाली है, जिससे मिलने के लिए सभी कमला मार्केट पहुंच गई। लेकिन तेज गर्मी होने की वजह से छात्राएं पानी-पीने के लिए एक रेहड़ी पर रुक गई। रेहड़ी के आसपास भीड़भाड़ का फायदा उठाकर एक युवक ने संगीता के बैग से मोबाइल निकाल लिया। 
PunjabKesari
पहले तो उन्हें पता नहीं चला कि मोबाइल किसने निकाला है। वो पांचों इधर-उधर मोबाइल तलाश करने लगी, तभी इन सहेलियों को पास ही खड़े एक युवक पर शक हुआ तो उसे मौके पर ही दबोच लिया। लेकिन आरोपी ने शोर मचाते हुए ब्लेड से छात्राओं पर हमला करने का प्रयास किया। मगर सभी सहेलियां आरोपी पर टूट पड़ी, जबकि पास ही खड़े आरोपी के अन्य साथी मौका पाकर वहां से भाग गए। करीब 40 मिनट तक बीच सड़क पर हंगामा चलता रहा और सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी लुटेरे राहुल को दबोच लिया। लेकिन तब तक लोगों ने उसकी इतनी पिटाई कर दी थी कि वह घबरा कर सड़क पर गिर गया। पुलिस अधिकारियों की मानें तो पकड़े गए लुटेरे पर करीब आधा दर्जन ऐसी वारदातों में शामिल होने के आरोप हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News