मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने वाला युवक फैसल खान गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कृष्ण नगरी मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़ने वाले युवक फैसल खान को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, आज सुबह फैसल खान और उसके एक साथी ने मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ी थी, जिसको लेकर बवाल मच गया है। बता दें कि बीते दिनों ब्रज चौरासी कोस की यात्रा कर रहे दिल्ली निवासी फैजल खान और उसके एक मित्र ने नन्दगांव के नन्द भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं । इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मंदिर के एक सेवायत की शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने आरोपी फैजल खान, उसके मुस्लिम मित्र तथा दो हिंदू साथियों के खिलाफ धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने, धार्मिक सम्प्रदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने, समाज में ऐसा भय पैदा करने जिससे माहौल खराब होने का अंदेशा हो तथा उपासना स्थल को अपवित्र करने जैसे आरोपों में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बरसाना के थाना प्रभारी आजाद पाल सिंह ने बताया, ‘'नन्दभवन के सेवायतों ने यह जानकारी दी कि बृहस्पतिवार की दोपहर तीन युवक नन्द भवन पहुंचे थे जिनमें से एक ने अपना परिचय दिल्ली निवासी फैजल खान के रूप में दिया था। उसने सभी को बताया था कि वह भी प्रसिद्ध कवि रसखान के समान भगवान कृष्ण में अगाध श्रद्धा रखता है और उसी के वशीभूत होकर ब्रज चौरासी कोस की यात्रा कर रहा है। यात्रा में पड़ने वाले सभी धर्मस्थलों के दर्शन भी कर रहा है।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News