शिवसेना ने भाजपा के साथ किया विश्वासघात: फडणवीस

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि पालघर लोकसभा सीट से दिवंगत सांसद चिंतामन वांगा के बेटे को उतारकर शिवसेना ने भाजपा के साथ विश्वासघात किया है। पालघर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 28 मई को होना है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि शिवसेना जानती थी कि भाजपा उपचुनाव के लिए पहले से ही वांगा के परिवार से किसी सदस्य को उतारने की योजना बना रही है। 

भाजपा के साथ वांगा के जुड़ाव की प्रशंसा करते हुये फडणवीस ने कहा कि दिवंगत नेता पार्टी की विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते थे। अपनी गठबंधन सहयोगी भाजपा को झटका देते हुये शिवसेना ने पालघर सीट से सांसद चिंतामन वांगा के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव के लिए उनके बेटे श्रीनिवास वांगा को उप चुनाव में मैदान में उतारा है। जिले में एक रैली में फडणवीस ने कहा कि उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बताया था कि भाजपा उप चुनाव में चिंतामन वांगा के परिवार के किसी सदस्य को टिकट देने की योजना बना रही है।

शिवसेना ने रचा षड्यंत्र
चुनावी रैली में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ तो हमारी गठबंधन सहयोगी वांगा परिवार के किसी सदस्य को टिकट देने के निर्णय का स्वागत करती है और दूसरी ओर षड्यंत्र रचती है। चिंतामन वांगा की पत्नी ने कल भाजपा के खिलाफ चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज करायी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा आगामी उपचुनाव के लिए प्रचार सामग्रियों पर उनके पति की तस्वीरों का इस्तेमाल कर रही है। हालांकि, फडणवीस ने कहा कि केवल भाजपा को ही दिवंगत नेता की तस्वीरों का इस्तेमाल करने का अधिकार है। भाजपा ने इस सीट से हाल ही में कांग्रेस छोड़ पार्टी में शामिल होने वाले राजेन्द्र गावित को टिकट दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News