शिवसेना (यूबीटी) ने चार और उम्मीदवारों का किया ऐलान, मनसे की पूर्व नेता को कल्याण सीट से टिकट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 05:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना (यूबीटी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को दो और उम्मीदवारों के नाम घोषित करते हुए कल्याण सीट से वैशाली दारेकर-राणे को टिकट दिया है। कल्याण सीट पर सभी की निगाहे हैं, जहां से फिलहाल राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे सांसद हैं। इसके साथ ही उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी अब तक महाराष्ट्र की 21 सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। महाराष्ट्र में 19 अप्रैल से पांच चरण में मतदान होगा।

कल्याण सीट पर शिंदे ने अभी पत्ते नहीं खोले 
ठाकरे ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सत्यजीत पाटिल को हत्कानान्गले, भारती कामडी को पालघर और करण पवार को जलगांव सीट से उम्मीदवार घोषित किया। ठाकरे ने कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) में शामिल कांग्रेस अगर मुंबई उत्तर सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहती तो शिवसेना (यूबीटी) उस सीट से उम्मीदवार घोषित करेगी। भाजपा ने मुंबई उत्तर सीट से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उम्मीदवार बनाया है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कल्याण सीट को लेकर अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

जलगांव सीट से कौन लड़ेगा चुनाव?
गौरतलब है कि दारेकर-राणे ने 2009 में कल्याण सीट से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के टिकट पर शिवसेना के उम्मीदवार आनंद परांपजे के खिलाफ चुनाव लड़ा था। वह 1.02 लाख वोट हासिल कर तीसरे स्थान पर रही थीं। ठाकरे ने कहा कि दारेकर-राणे और भारती कामडी पार्टी की जमीन से जुड़ी कार्यकर्ता हैं। जलगांव जिले के परोला नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष करण पवार बुधवार को मौजूदा भाजपा सांसद उन्मेश पाटिल के साथ शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हुए और पार्टी ने आज ही उन्हें जलगांव सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया।

शिवसेना में शामिल हुए उन्मेश पाटिल 
भाजपा ने इस बार उन्मेश पाटिल को जलगांव से टिकट नहीं दिया, जिसके बाद वह शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो गए। भाजपा ने उनकी जगह स्मिता वाघ को टिकट दिया है। पश्चिमी महाराष्ट्र के हत्कानान्गले से सत्यजीत पाटिल की उम्मीदवारी को स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी के लिए एक झटके के रूप में देखा जा रहा है, जो इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए ठाकरे से समर्थन मांग रहे थे। शिव सेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि पार्टी ने शेट्टी को बताया था कि उन्हें शिव सेना (यूबीटी) के प्रतीक ‘जलती हुई मशाल' पर चुनाव लड़ना चाहिए, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। पालघर सीट से मौजूदा सांसद अविभाजित शिवसेना के राजेंद्र गावित हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News