शरद पवार को जान से मारने की धमकी पर फडणवीस का बड़ा बयान, बोले- नेताओं को धमकाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 06:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि नेताओं को धमकियां दिया जाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। फडणवीस ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार को जान से मारने की धमकी मिलने के संबंध में पुलिस से कार्रवाई करने को कहा है और पुलिस उचित कदम उठाएगी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘नेताओं को धमकाना और सोशल मीडिया पर शालीनता की सीमा पार करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’’

फडणवीस ने कहा कि राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति में शत्रुता के लिए कोई जगह नहीं है। इससे पूर्व राकांपा नेताओं ने दावा किया कि पवार को सोशल मीडिया पर एक संदेश मिला कि ‘‘जल्द ही उनका हश्र (नरेन्द्र) दाभोलकर जैसा होगा।’’ अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि शरद पवार और शिवसेना (उद्वव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत को जान से मारने की धमकी मिलना महाराष्ट्र जैसे राज्य के लिए शर्मनाक है। राकांपा नेता और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि पवार जैसे वरिष्ठ नेता को धमकियां मिलना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और न केवल फडणवीस बल्कि केंद्रीय गृह मंत्री को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। राउत को अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन पर मिली धमकी का जिक्र करते हुए देशमुख ने कहा कि राज्य में ऐसा माहौल पहले कभी नहीं देखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News