EY, HDFC और अब बजाज फाइनेंस! कॉरपोरेट सेक्टर में क्यों बढ़ रहे सुसाइड!

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 06:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बजाज फाइनेंस कंपनी के 42 वर्षीय एरिया मैनेजर तरुण सक्सेना ने ऋण वसूली के टारगेट को पूरा न कर पाने के तनाव से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उन्होंने एक पांच पन्ने का सुसाइड नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

तरुण की पत्नी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद रीजनल मैनेजर प्रभाकर मिश्रा और नेशनल मैनेजर वैभव सक्सेना के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया। परिवार का आरोप है कि अधिकारियों की लगातार गालियां और दबाव के कारण तरुण 45 दिन तक ठीक से सो नहीं सके।

कंपनी की नहीं आई कोई प्रतिक्रिया 
सोशल मीडिया पर एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक अधिकारी तरुण को अपशब्द कहते सुनाई दे रहे हैं, हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि पंजाब केसरी ने नहीं की है। कंपनी की ओर से अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

तरुण के छोटे भाई गौरव ने बताया कि तरुण झांसी, मोठ, मऊरानीपुर, गुरसराय, तालबेहट और डचरा जैसे क्षेत्रों से ऋण वसूली की जिम्मेदारी संभालते थे। हाल ही में अत्यधिक बारिश के कारण किसानों की फसल बर्बाद हो गई, जिसके चलते किसान अपनी किस्तें जमा नहीं कर पा रहे थे। इस स्थिति के कारण कंपनी के अधिकारी लगातार तरुण पर दबाव बना रहे थे।

अटल सेतु से कूदकर बैंक अफसर ने किया सुसाइड 
वहीं, मुंबई में एक राष्ट्रीयकृत बैंक के डिप्टी मैनेजर ने सोमवार को अटल सेतु से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी का कहना है कि वह काम के तनाव में थे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को खोजने के लिए टीमें बनाई और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। फुटेज से पता चला कि लाल ब्रेजा कार चला रहे व्यक्ति ने पुल पर कार रोकी और फिर आत्महत्या कर ली। इस घटना ने काम के दबाव और मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाए हैं, जो आजकल के कर्मचारियों के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News