नोएडा में भीषण गर्मी से हाहाकार, 18 और शव मिले; 4 दिन में मौत का आंकड़ा पहुंचा 93

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग को भीषण गर्मी के बीच 21 जून को पोस्टमार्टम के लिए 18 और शव मिले, जिससे चार दिनों में पोस्टमार्टम किए गए शवों की संख्या 93 हो गई है।अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभाग ने अज्ञात शवों का डीएनए सैंपलिंग भी शुरू कर दिया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया, "21 जून को हमें पोस्टमॉर्टम के लिए 18 और शव मिले। इनमें से छह शव अज्ञात हैं।" उन्होंने कहा, "अब हमने एक और काम शुरू किया है। हम अज्ञात शवों के डीएनए नमूने ले रहे हैं और जब भी जरूरत होगी, उन्हें पुलिस को सौंप देंगे। इससे इन शवों का समय पर निपटान किया जा सकेगा और शवगृह में शवों के ढेर को कम किया जा सकेगा।"

शुक्रवार को शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को 18 से 20 जून के बीच पोस्टमार्टम के लिए कम से कम 75 शव प्राप्त हुए, लेकिन इनका सीधा संबंध गर्मी से हुई मौतों से नहीं जोड़ा जा सकता है। आईएमडी के अनुसार, 23 से 25 जून तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में तथा 24 और 25 जून को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में लू चलने की संभावना है तथा उसके बाद इसमें कमी आ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News