UP: देवरिया-संतकबीरनगर में गिरी आकाशीय बिजली, पुजारी समेत तीन लोगों की मौत, कई घायल

punjabkesari.in Monday, Jul 01, 2024 - 12:52 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में रविवार को बारिश के बीच एक मंदिर पर गिरी बिजली की चपेट में आने से पुजारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई तथा सात अन्य गम्भीर रूप से झुलस गये। इसके अलावा संत कबीर नगर जिले में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक लड़की की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गईं। देवरिया के थाना कोतवाली प्रभारी वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि रविवार दोपहर करीब एक बजे तेज बारिश हो रही थी।

नगर कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर गांव में स्थित एक मंदिर में कुछ लोग बारिश से बचने के लिये शरण लिये हुए थे, इसी बीच अचानक बिजली मंदिर के ऊपर गिर गयी। उन्होंने बताया कि वज्रपात इतना जबरदस्त था कि उसकी जद में आने से मंदिर के पुजारी राधेश्याम गिरि (50) और राजनाथ कुशवाहा (40) की मौके पर ही मौत हो गयी। शर्मा ने बताया कि हादसे में सात अन्य लोग गम्भीर रूप से झुलस गए। उनका इलाज मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजन तथा घायलों को नियमानुसार सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी।

उधर, संत कबीर नगर जिले के दुधरा क्षेत्र के छाता गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 17 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई और चार अन्य लड़कियां घायल हो गईं। क्षेत्राधिकारी बृजेश सिंह ने बताया कि मृतका की पहचान सायमा के रूप में हुई है। रविवार दोपहर वह अपनी चार सहेलियों के साथ आम के बगीचे में गई थी, तभी आकाशीय बिजली गिरने से सायमा की मौत हो गई, जबकि उसकी चार सहेलियां घायल हो गईं। उन्होंने बताया कि घायल लड़कियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से कुछ देर बाद दो को छुट्टी दे दी गई, जबकि अन्य दो को इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News