पीएम मोदी के कार्यक्रम में हुआ धमाका, सुरक्षाकर्मियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 03:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में आज धमाके की आवाज ने सबको चौंका दिया और सुरक्षाकर्मी तुरंत सतर्क हो गये, हालांकि बाद में पाया गया कि यह अस्थायी रूप से बने कार्यक्रम स्थल में लगायी गयी एसी मशीन में हुआ हल्का धमाका था।
PunjabKesari

दरअसल मोदी यभारतीय पुरातत्त्व सर्वेक्षण (एएसआई) की नयी इमारत ‘धरोहर भवन’ के उद्घाटन के लिए आये थे। वह अपना संबोधन समाप्त कर मंच के नीचे आकर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर ही रहे थे कि पास ही रखी एक एसी मशीन से धमाके की आवाज सुनाई दी। यह मशीन उसी जगह रखी हुई थी जहां प्रधानमंत्री के साथ आये कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था की गयी थी। धमाके की आवाज सुनते ही वहां मौजूद सभी लोग चौंक गये। सुरक्षाकर्मी भी तुरंत हरकत में आ गये। लेकिन जब यह पता चला कि यह महज एसी मशीन से जुड़े पाइप के फटने की आवाज है तो उन्होंने राहत की सांस ली।
PunjabKesari
वहीं पीएम ने उद्घाटन के मौके पर धरोहर स्थलों पर फोटोग्राफी की मनाही को अप्रासंगिक बताते हुये कहा कि बदलते वक्त के साथ यह नियम भी बदलना चाहिये। उन्होंने कहा कि हर धरोहर स्थल पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा होता है यहां फोटो खींचना मना है। अब वक्त बदल चुका है, तकनीक बदल चुकी है। अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के माध्यम से देश में किसी भी जगह खड़े स्कूटर का नंबर भी देखा जा सकता है, अब इस नियम को बदल देना चाहिये। 
PunjabKesari
पीएम गुजरात के मुख्यमंत्री के अपने कार्यकाल का अनुभव सांझा करते हुये कहा कि सरदार सरोवर बांध के एक दौरे के समय उन्होंने लोगों से कहा कि वे इसके फोटो लें और सबसे अच्छी फोटो लेने वाले को पुरस्कृत किया जायेगा। साथ ही यह भी कहा गया कि लोग फोटो को अपनी वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर साझा करे। इससे वहां आने वाले पर्यटकों की संख्या बढऩे लगी। इसके बाद राज्य सरकार ने वहां टिकट लगा दिया। इससे पर्यटन स्थल के रूप में बांध का प्रचार भी हुआ और राज्य को राजस्व की प्राप्ति भी हुई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News