सरकार के फैसले के बाद ट्रेंड कर रहा #EveryoneVIPinNewIndia

punjabkesari.in Thursday, Apr 20, 2017 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्ली: अगले महीने की पहली तारीख से ही राजनेता और सरकारी अधिकारी अपनी-अपनी कारों की छतों पर चमकती लाल बत्तियों को उतारने जा रहे हैं, और सिर्फ एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड के वाहनों तथा पुलिस वैनों को नीली बत्ती लगाकर चलने की इजाजत होगी। समूचा सोशल मीडिया देश में फैले ‘वीआईपी कल्चर’ को खत्म करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले से बेहद खुश नजर आ रहा है, और चौतरफा तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं।


बहुत से राजनेताओं ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है, और अनेक मंत्रियों ने भी अपने आधिकारिक वाहनों से लाल बत्ती हटाने के बाद खींची गई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं। माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर जल्द ही हैशटैग #EveryoneVIPinNewIndia ट्रेंड करने लगा, और ढेरों लोगों ने फैसला लेने के लिए सरकार की तारीफ करने के साथ-साथ अपने पसंदीदा नेताओं की तस्वीरें भी पोस्ट करना शुरू कर दिया।


गौरतलब है कि इसी महीने देश की राजधानी दिल्ली में एक एम्बुलेंस में अस्पताल की ओर जाते घायल बच्चे को उस वक्त तड़पते रहना पड़ा था, जब मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक के काफिले की वजह से ट्रैफिक को रोक दिया गया था।गुस्साए हुए एक चश्मदीद ने इस घटना का वीडियो सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर लाइव स्ट्रीम कर दिया था तब पुलिस का बयान जारी हुआ था कि वे सिर्फ प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News