कर्नाटक: मुख्यमंत्री बोम्मई बोले- वीआईएसएल को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 09:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि भद्रावती में स्थित विश्वेसरैया आयरन एंड स्टील लिमिटेड (वीआईएसएल) संयंत्र को बंद होने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। बोम्मई ने मुलाकात के लिए आए वीआईएसएल कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल को यह आश्वासन देते हुए कहा कि इस काम में सभी के सहयोग की जरूरत होगी। प्रतिनिधिमंडल कारखाने को बंद करने का प्रस्ताव खारिज करने का आग्रह लेकर उनके पास आया था।

बोम्मई ने कहा, “वीआईएसएल एक महत्वपूर्ण कारखाना रहा है। वैश्वीकरण के कारण सार्वजनिक क्षेत्र की कई इकाइयां बंद हो चुकी हैं। यह कारखाना भी बंद करने की प्रक्रिया विनिवेश योजना के तहत केंद्र सरकार शुरू कर चुकी है जो चिंता की बात है।” उन्होंने कहा, “कर्नाटक का लौह अयस्क मांग में है। वीआईएसएल को बने रहना चाहिए और इसे संचालित रखने के प्रयास किए जाएंगे। सबसे पहले राज्य सरकार इसे बंद करने की प्रक्रिया रोकने की कोशिश करेगी और फिर अन्य कंपनियों से बात की जाएगी।”

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया था कि वह वीआईएसएल की बंदी रोकने का निर्देश इस्पात मंत्रालय और भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) को दें। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर वीआईएसएल को बंद करने की योजना का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि “इससे हजारों परिवारों की आजीविका खत्म हो जाएगी।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News