भारत जोड़ो यात्रा की आज जम्मू-कश्मीर में एंट्री, सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 12:10 AM (IST)

जम्मूः कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में देश के कई हिस्सों से गुजरने के बाद अंतिम चरण में भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी को इस क्षेत्र के प्रवेश द्वार लखनपुर के रास्ते जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। यात्रा के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘‘यात्रा आज (19 जनवरी) रात के पड़ाव के साथ लखनपुर में प्रवेश करेगी और अगले दिन हटली मोड़ (कठुआ) से चड़वाल (23 किलोमीटर) तक शुरू होगी और रात में रुकेगी।'' उन्होंने कहा कि 21 जनवरी को एक दिन के विश्राम के बाद यात्रा अगले दिन सांबा जिले में हीरानगर से दुग्गर हवेली, नानक चक (21 किलोमीटर) तक फिर से शुरू होगी। सूत्रों ने कहा, ‘‘यह आगे 23 जनवरी को विजयपुर से सतवारी तक शुरू होगी और रात का पड़ाव सिधरा में होगा।'' 

सूत्रों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, डॉ फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, शिवसेना नेता संजय राउत, सीपीएम नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी, एएनसी से मुजफ्फर शाह और कई अन्य लोग भी यात्रा में शामिल होंगे। इस बीच यात्रा के रास्ते में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं, जो तीन सीमावर्ती जिलों से होकर गुजरता है।'' गणतंत्र दिवस के नजदीक होने के साथ ही राजमार्ग पर गश्त भी बढ़ा दी गई है, सीमावर्ती गांवों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

उन्होंने कहा, ‘‘यात्रा के लिए कई उपाय किए गए हैं और नेताओं को भी कुछ सावधानियां बरतने की सलाह दी गई है।'' एक विज्ञप्ति के अनुसार इससे पहले दिन में, यूथ कांग्रेस ने कश्मीरी पंडितों के साथ एक तैयारी बैठक की, जिसमें समुदाय के सदस्यों ने वर्तमान भाजपा शासन के प्रति गुस्सा व्यक्त किया और कांग्रेस के लिए अपार प्रेम और समर्थन दिखाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News